12 राशि 12 टिप्स, ऐसे बनाएं, अपने वैवाहिक जीवन को रोमांटिक और लॉन्‍गलास्टिंग

0
53

*12 राशि 12 टिप्स, ऐसे बनाएं, अपने वैवाहिक जीवन को रोमांटिक और लॉन्‍गलास्टिंग*

=======================
✍🏻वैवाहिक संबंधों में खुशहाली मुख्‍य रूप से शुक्र और बृहस्‍पति की स्थिति पर निर्भर करती है। आचार्य पंडित नरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने बताया कि आपका पार्टनर आपसे प्‍यार करता है या नहीं और आपकी लव लाइफ में रोमांस है या नहीं, ये सब बातें शुक्र की स्थिति पर निर्भर करती हैं। मुख्‍य रूप से पति और पत्‍नी दोनों की ग्रह स्थिति और राशियों से तय होता है कि उनका वैवाहिक जीवन कितना सुखदायी रहेगा। आज हम आपको बता रहे हैं वैवाहिक जीवन को खुशहाल बनाने के लिए राशि के अनुसार टिप्‍स…
*१:- मेष राशि:-* अग्नि तत्‍व के कारक वाली इस राशि के लोग स्‍वभाव से थोड़े से उग्र माने जाते हैं और इन्‍हें गुस्‍सा थोड़ा जल्‍दी आ जाता है। इनका वैवाहिक जीवन आम तौर पर अच्‍छा होता है और इनका लाइफ पार्टनर ईमानदार होने के साथ-साथ समझदार भी होता है। आपको कन्‍या राशि के पार्टनर से बचना चाहिए। वैवाहिक जीवन की खुशहाली के लिए आप स्‍फटिक की माला को धारण कर सकते हैं।
*२:- वृषभ राशि:-* वृषभ राशि वालों का वैवाहिक जीवन ठीकठाक ही चलता है। पार्टनर और इनके बीच संबंधों न तो बहुत अधिक गर्माहट रहती है और न ही बहुत अधिक तल्‍खी। अगर आप अभी तक पार्टनर की तलाश में हैं तो धनु राशि से दूर रहते हुए अन्‍य राशियों के पार्टनर के बारे में विचार कर सकते हैं। आपको रोमांटिक लव लाइफ और सुखमय वैवाहिक जीवन के लिए हनुमानजी की पूजा करनी चाहिए।
*३:- मिथुन राशि:-* मिथुन राशि के लोग स्‍वभाव से थोड़े से चंचल होते हैं, लेकिन इनका वैवाहिक जीवन साधारण होता है और थोड़े बहुत उतार-चढ़ाव के साथ इनकी लाइफ में सब कुछ ठीकठाक ही चलता है। हालांकि मिथुन राशि के लोगों का मन जल्‍द ही एक चीज से भर जाने के कारण इनकी शादीशुदा जिंदगी में कभीकभार इस वजह से समस्‍या आ सकती है। वृश्चिक राशि वालों से शादी करने से बचना चाहिए और शादी के बाद खुशहाली के लिए सूर्य को हल्‍दी मिलाकर जल चढ़ाना चाहिए।
*४:-कर्क राशि:-* कर्क राशि के लोगों को वैवाहिक जीवन में थोड़ी बहुत कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। पार्टनर के साथ इनके विचार मेल नहीं खाते हैं और इस वजह से इनके बीच कहासुनी हो जाती है। आपको कन्‍या राशि के लोगों से शादी करने से बचना चाहिए। शनिदेव की उपासना करने से आपको खुशी प्राप्‍त होगी।
*५:-सिंह राशि:-* सूर्य के स्‍वामित्‍व वाली इस राशि के लोगों का वैवाहिक जीवन शुरू में थोड़ा कठिनाइयों से भरा होता है और बाद में धीरे-धीरे सब कुछ सही होने लगता है। शुरू में पार्टनर से इनकी नहीं पटती और बाद में दोनों के बीच एक प्रकार की समझ बन जाने के कारण जिंदगी आराम से कटती है। इनको मकर राशि के लोगों से शादी नहीं करनी चाहिए।
*६:-कन्‍या राशि:-* इनका वैवाहिक जीवन शुरू में थोड़ा सा खराब हो सकता है, लेकिन बाद में इनके अपने ही प्रयासों से सब कुछ सही होने लगता है। माना जाता है कि कन्‍या राशि वालों के पार्टनर उनसे प्‍यार तो बहुत करते हैं, लेकिन उन्‍हें अधिक टाइम नहीं दे पाते हैं। इनको कर्क ओर मेष राशि वालों से विवाह नहीं करना चाहिए। सोमवार को शिवजी की पूजा इन्‍हें लाभ दायक रहेगी।
*७:-तुला राशि:-* शुक्र के स्‍वामित्‍व वाली तुला राशि के लोगों का वैवाहिक जीवन आसान नहीं होता है। दरअसल इस राशि के लोगों को अपने जीवन में आजादी और मस्‍ती के साथ रहना पसंद होता है। ऐसे में पार्टनर के साथ तालमेल बैठाना इनके लिए आसान नहीं होता है। इन्‍हें मीन राशि के लोगों से शादी नहीं करनी चाहिए। ऊं दुर्गाय नम: का जप करने से इन्‍हें लाभ होगा।
*८:-वृश्चिक राशि:-* बात करें अगर वृश्चिक राशि के लोगों के वैवाहिक जीवन की तो यह औसत ही होता है। कहने को तो इनकी मैरिड लाइफ में लड़ाई-झगड़े नहीं होते, लेकिन रोमांस को लेकर भी खासा उत्‍साह नहीं देखने को मिलता। इनको मिथुन राशि के पार्टनर से विवाह नहीं करना चाहिए। सुखी वैवाहिक जीवन के लिए इन्‍हें हीरा या फिर स्‍फटिक धारण करना चाहिए।
*९:- धनु राशि:-* इनकी शादी में सब कुछ शानदार चलता है। हालांकि पार्टनर के साथ कभी-कभी मतभेद होते हैं, लेकिन दोनों के बीच प्‍यार उससे ज्‍यादा होता है। इनको वृषभ राशि वालों से शादी नहीं करनी चाहिए। तुलसी के नीचे रोजाना दीपक जलाने से आपको हर प्रकार के लाभ होंगे।
*१०:- मकर राशि:-* इनके वैवाहिक जीवन की सबसे खास बात यह होती है कि पार्टनर के साथ इनका झगड़ा बहुत होता है, लेकिन दोनों के बीच प्‍यार बहुत होता है। बहुत देर तक पार्टनर से बात किए बिना ये रह नहीं पाते हैं। इनको सिंह राशि वालों से दूर रहना चाहिए। शिवजी की उपासना इनके लिए लाभदायी है।
*११:-कुंभ राशि:-* कुंभ राशि के जातकों का अपने पार्टनर से बहुत झगड़ा होता है। जीवन में प्रेम तो होता है, लेकिन आपसी सामंजस्‍य की भारी कमी होने के कारण ये पार्टनर के साथ सुख से नहीं रह पाते हैं। इनको कर्क राशि वालों से दूर रहना चाहिए। वैवाहिक जीवन में खुशहाली के लिए आपको सूर्य की उपासना रोजाना करनी चाहिए।
*१२:-मीन राशि:-* मीन राशि वालों का वैवाहिक जीवन आराम से कटता है। इनका पार्टनर भी बहुत समझदार होता है जो कि धैर्य के साथ इनकी बातों को सुनता है। हालांकि कई बार धन की कमी के कारण इनके जीवन में परेशानी आती है। इन्‍हें तुला राशि वालों से शादी करने से बचना चाहिए। आपको सुख प्राप्‍त करने के लिए अक्‍सर पौधरोपण करते रहना चाहिए…….!!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here