कानपुर पहुंचे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, वेंटिलेटर बढ़ाने के दिए निर्देश कानपुर न्यूज़ 24 अभय श्रीवास्तव

0
23

कानपुर पहुंचे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, वेंटिलेटर बढ़ाने के दिए निर्देश

कानपुर न्यूज़ 24 अभय श्रीवास्तव

कानपुर: जिले में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने को लेकर सरकार बेहद गंभीर है, इसी वजह से सोमवार को शहर आए डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कोरोना के इलाज के लिए अस्पतालों में सुविधाओं की समीक्षा की। उन्होंने अस्पतालों में लेवल थ्री की सुविधा बढ़ाने के साथ वेंटिलेटर की संख्या बढ़ाने का निर्देश दिया है। साथ ही प्रतिदिन की सैंपलिंग और जांच की संख्या बढ़ाने पर जोर दिया।

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सोमवार की दोपहर हेलीकॉप्टर से कानपुर पहुंचे। हेलीकॉप्टर से उतरने के बाद उनकी पुलिस और प्रशासनिक अफसरों के साथ स्वास्थ्य महकमे के अधिकारियों ने अगवानी की। कुछ देर वार्ता के बाद डिप्टी सीएम सीधे सर्किट हाउस पहुंचे। यहां पर उन्होंने भाजपा जिलाध्यक्ष, सांसद, विधायकों के साथ बैठक करके शहर में कोरोना को लेकर हालात, अस्पतालों में सुविधाओं और कार्यों के बाबत जानकारी ली। इसके बाद उन्होंने अधिकारियों को उचित दिशा निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि अस्पतालों में वेंटिलेटर की सुविधा बढ़ाई जाएगी, लेवल थ्री के अस्पतालों की संख्या और सुविधाओं में इजाफा होगा। कहा, 48 घंटे के अंदर सैंपल की जांच रिपोर्ट आनी चाहिए और जनता से संवाद बढ़ाने के निर्देश दिए। बैठक में महापौर प्रमिला पांडेय, सांसद देवेंद्र सिंह भोले, औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना, एमएलसी अरुण पाठक, उच्च शिक्षा मंत्री नीलिमा कटियार समेत भाजपा नेता मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here